क्रिकेट का त्यौहार आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होने वाला है. आईपीएल को लेकर फैन्स में उत्साह अभी से देखने को मिल सकते हैं. आईपीएल जितना क्रिकेट को लेकर चर्चा में रहता है उतना ही चर्चा लड़ाई को लेकर भी है. आईपीएल में कुछ ऐसी लड़ाइयां जिन्हें आज हम बातायेंगे.


हरभजन सिंह और एस श्रीसंत (आईपीएल 2008)


ये बवाल शायद ही कोई भूल सकता है. जब हरभजन सिंह ने श्रीसंत को जोर से एक चाटा मारा था. ये विवाद आईपीएल के पहले सीजन में हुआ था. खबर के मुताबिक़ श्रीसंत ने हरभजन सिंह का मजाक उड़ाया था जिसके बाद हरभजन ने आपा खो दिया और श्रीसंत को ग्राउंड पर चाटा लगा दिया. हालंकि बाद में मामला शॉटआउट हो गया.


image source

विराट कोहली और गौतम गंभीर, आईपीएल 2013

साल 2013 आईपीएल का सीजन 6 एक और विवाद सामने आया विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच. दरअसल हुआ यूँ था कि कोहली बैटिंग कर रहे थे और प्रदीप सांगवान की गेंद पर लगातार 2 छक्का लगाने के बाद तीसरा छक्का लगाने के चक्कर में कैच दे बैठे. आउट के बाद पवेलियन लौटते वक्त कोहली और गंभीर के बिच बहस हो गई. हालांकि बाद में फिर बाकी खिलाड़ियों अंपायर ने दोनों को शांत कराया. दोनों खिलाड़ियों का ये झगड़ा पूरे सीजन काफी सुर्खियों में रहा था.


Image Source

शेन वॉर्न और सौरव गांगुली (आईपीएल 2008)

शुरुआती सीजन में एक मामला और आया जब कोलकाता टीम के कप्तान और राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान शेन वार्न आपस में भीड़ गए. दरअसल हुआ कुछ हुआ यूँ था कि सौरव गांगुली को राजस्थान रॉयल्स के ग्रीम स्मिथ ने डीप मिडविकेट पर कैच कर लिया. हालांकि गांगुली को लगा कि कैच नहीं हुआ है और उन्होंने अंपायर को रिव्यू लेने के लिए मजबूर कर दिया. हालांकि थर्ड अपंयार ने गांगुली के पक्ष में फैसला दिया.


Image Source

Comments

comments