वैसे तो पाकिस्तान भले ही आतंकी और अशांति देश के रूप में जाना जाता है. लेकिन पाकिस्तान में कुछ ऐसा भी है जो आपके मन को मोह लेगा. दरअसल हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान में ख़ूबसूरती की. घुमने के लिहाज से ये एक शानदार देश है. तो चलिए बताते हैं पाकिस्तान में उन जगहों के बारे में….

-स्‍वात घाटी

स्वात घाटी के चारो ओर खुशनुमा मौसम, खूबसूरत वादियां और पहाड़ों से घिरा हुआ है. हालंकि पाकिस्‍तान में चरमपंथियों के चलते इसका नाम आतंक के गढ़ के रूप में चर्चित हुआ.

best tourist place in Pakistan

नीलम घाटी

नीलम घाटी जहां आकाश छूते पहाड़, हरी-भरी घाटियां, बहती नदियां, खूबसूरत झीलें हैं जो आपको स्वर्ग जैसा महसूस कराएंगी. नीलम घाटी को ‘मिनी स्वीटजरलैंड कहा जाता है. यह पाकिस्तान में कश्मीर के उत्तरी क्षेत्रों में स्थित है.

best tourist place in Pakistan

 

देओसई प्‍लेंस

देओसई प्‍लेंस जो पश्‍चिम हिमालय और काराकोरम के बिच स्थित है. इस जगह करीब आठ महीने बर्फ से भरी हुई रहती है. यह समुद्री तट से तकरीबन 4000 मीटर की ऊंचाई पर है. पहाड़ों के वादियों में यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है.

best tourist place in Pakistan

शंगरीला स्‍कॉर्दू घाटी

कहते हैं कि शंगरीला स्‍कॉर्दू घाटी ख़ूबसूरती का खजाना है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता, पहाड़ी वादियां और वाइल्‍ड लाइफ आपका मन मोह लेगी. शंगरीला स्‍कॉर्दू घाटी पाकिस्तान के उत्तरी इलाके में स्थित है.

शंगरीला स्‍कॉर्दू घाटी

Comments

comments