गर्मियों में छुट्टियों का मजा लेने के लिए लगभग हर कोई प्लान बनाना शुरू कर दिया है. सभी अपनी अपनी तयारी को लेकर सजग हो गए हैं. अब बचा है तो पास एक अच्छे स्थान का जहां गर्मियों में आनंद ही आनंद हो. इसीलिए आज हम आपको जापान में कुछ ऐसे जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां छुट्टियां मनाने के लिए बेस्ट माना जाता है.

1. तोदैइजी टेम्पल

बेहद सुन्दर और हरे भरे बगीचों से भरा हुआ यह मंदिर बेहद खूबसूरत है. इसके अलावा यह मंदिर सबसे बड़े कांस्य बुद्घ प्रतिमा के लिए दुनियाभर में मशहूर है. घुमने के हिसाब से ये जगह अच्छा है.

2. गोकुदेनी मंकी पार्क

नेचुरल एसी का लुफ्त उठाना हो तो गोकुदेनी मंकी पार्क चले जाइये. यह स्प्रिंग एरिया बर्फ से लदा होता है. यह पार्क हिमपात में गर्म रहने के अलावा बंदरों की बड़ी आबादी के लिए भी मशहूर है.

3. माउंट फिजी

जापान की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक माउंट फिजी है. कुदरती ख़ूबसूरती देखने के लिए दूर दूर से लोग यहां आते हैं. जापान का सबसे ऊंचा पर्वत टूरिस्टों के आकर्षण का पहला जरिया है.

4. गोल्डन पवेलियन

द टेम्पल ऑफ द गोल्डन पविलेयन क्योटो का बहुत फेमस मंदिर है. यह मंदिर सोने के पत्ती से ढका हुआ है और जब इस पर जब लाइट पड़ती है तब तालाब में सोने के महल जैसा प्रतिबिंब नजर आता है.

5. टोक्यो टॉवर

टोक्यो का टावर एफिल टॉवर से कम नहीं है. ख़ास बात यह है कि इस टॉवर पर चढ़ा भी जा सकता है और ऊपर से जापान का खूबसूरत नजारा लिया जा सकता है.

6. डिजनीलैंड, टोक्यो

यहां पर डिज्नी सी में आप स्विमिंग और बीच पर घूमने का लुत्फ उठा सकते है. यहां सिंड्रेला कैस्टल, नदी में जोंडालैस, मेजिकल नाइट , फेमस डिज्नी परेड का नजारा आपके ट्रिप को यादगार बना देगा.


All Image Source

Comments

comments