बॉलीवुड फिल्म पद्मावत को लेकर जितना विवाद हुआ उसे देखने के बाद तो लग रहा था कि दोबारा ऐसी फिल्म कोई भी डायरेक्टर नहीं बनाएगा. इतिहास से छेड़छाड़ को लेकर सब दूर ही रहेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एक और फिल्म सामने आ ही गया जिसको लेकर विरोध शुरू हो गया है.

दरअसल यह फिल्म है बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत की. फिल्म का नाम है ‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी ‘. इस फिल्म की कहानी के वी विजेंद्र प्रसाद ने लिखी है जिन्होंने बाहुबली और बजरंगी भाईजान की भी स्क्रिप्ट लिखी है.

manikarnika film story

क्यों हो रहा है विरोध

कहा जा रहा है फिल्म ‘पद्मावत’ की तरह ही इस फिल्म पर भी ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया गया है. जिसको लेकर राजस्थान में सर्व ब्राहम्ण महासभा ने विरोध करना शुरू कर दिया है. महासभा के अध्यक्ष का कहना है कि, ‘हमने राजस्थान सरकार से फिल्म की शूटिंग रोकने और फिल्म के बारे में यह सुनिश्चित करने को कहा है की फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से कोई छेड़छाड़ न हो.’

manikarnika film story

बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान में चल रही है. फिल्म के कुछ सीन्स जयपुर के आमेर किले और जोधपुर के मेहरानगढ़ में फिल्माए जा चुके हैं. गौरतलब है कि इससे पहले डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर जम कर विरोध हुआ था. हालांकि बड़ी जद्दोजहद के बाद फिल्म को रिलीज किया गया. अब देखना होगा की इस फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड क्या कदम उठाती है.

Comments

comments