प्यार करने वालें प्यार का इजहार करने के लिए किसी दिन का इंतज़ार नहीं करते. लेकिन प्यार का इजहार करने का सबसे सही समय वैलेंटाइन डे है. वैलेंटाइन डे को प्यार का त्यौहार भी कहा जाता है. 7 तारीख से वैलेंटाइन वीक शुरू हो रहा है. ऐसे में आप भी अपने प्यार का इजहार करने के लिए इस पुरे वीक के बारे में जानना चाहिए कि कब कौन सा डे है…

7 फरवरी रोज़ डे

प्यार का इजहार करने के लिए शुरुआत रोज डे से होता है. इस दिन आप अपने पार्टनर को रोज देकर इम्र्प्रेस करें. अगर आप अपने फ्रेंडशिप के लिए देना चाहते हैं तो पीला गुलाब दें. अगर मामला प्यार का है तो लाल गुलाब दें.

8 फरवरी, प्रपोज़ डे

गुलाब देने के बाद अब बारी है प्रोपोज करने का. ध्यान रहे कि प्रपोज करने का कोई नया तरीका निकालिए. ताकि आपकी पार्टनर आपसे इम्प्रेस हो जाये.

9 फरवरी, चॉकलेट डे

प्रेम कहानी को आगे बढ़ाने के लिए जरुरी है रिश्र्तों में मिठास बनी रहे. 9 फरवरी को अपने पार्टनर को अच्छे पसंद के चॉकलेट्स खिलाएं. जितनी चॉकलेट उन्हें खिलाएंगे, प्यार उतना ही बढ़ेगा.

10 फरवरी, टेडी डे

लड़कियों को टेडी बहुत पसंद होता है. वो ऐसा चाहती है कि उन्हें गिफ्ट में टेडी दें. मौका अच्छा है आप भी अपने पार्टनर को एक प्यारा सा टेडी देकर उन्हें इम्प्रेस करलें.

11 फरवरी, प्रॉमिस डे

इस दिन वादा करने का दिन होता है. रिश्तों में वादों का होना बहुत मायने रहता है. वादों से ही रिश्तों को मज़बूती मिलती है. इसलिए इस दिन आप भी अपने पार्टनर से एक वादा कीजिये.

 

12 फरवरी हग डे 

मुन्ना भाई एमबीबीएस तो आपने देखि ही होगी. फिल्म में एक जादू की झप्पी से साड़ी परेशानियां सोल्व हो जाती थी. तो आप भी इस दिन आप भी अपने पार्टनर को हग करके प्यार को बढ़ाएं.

13 फरवरी किस डे

दिल का रिश्ता अगर होठों तक आ जाये तो उसे रोकिये उसे होटों तक आने दीजिये. एक किस आपके दिल को और करीब लाता है. तो किस डे पर आप भी अपने प्यार को आगे बढ़ाने के लिए किस कर सकते हैं.

14 फरवरी वैलंटाइंस डे

14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे. ये हफ्ते का आखिरी दिन होता है. इस दिन को आप भी दिल खोलकर मानिए. और प्यार भरे सन्देश को सभी तक पहुचाएं.

Comments

comments