पद्मश्री से सम्मानित अरुणाचलम मुरुगनाथम पर बनी बायॉपिक फिल्म ‘पैडमैन’ सिनेमा घरों में आ गयी है. अक्षय कुमार इस फिल्म में मुख्य किरदार में हैं. वहीं सिनेमा प्रेमियों को इस साल और भी बायॉपिक फ़िल्में देखने को मिल सकती हैं. देखिये बायॉपिक फिल्मों की लिस्ट जो इस साल रिलीज होने को तैयार हैं.

गोल्ड

राष्ट्रिय खेल हॉकी पर आधारित इस मूवी में भी अक्षय कुमार लीड रोल में हैं. फिल्म में अक्षय कुमार नेशनल टीम के प्लेयर बलबीर सिंह का किरदार निभाएंगे. ये उन्ही की बायॉपिक है. इस फिल्म को रीमा कागती डायरेक्ट कर रही हैं.

संजय दत्त

इसी साल एक्टर संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म भी आने की तैयारी में है. फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य किरदार में होंगे जो संजय दत्त का रोल करेंगे. इस फिल्म का डायरेक्शन राजकुमार हिर्रानी कर रहे हैं.

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी

पद्मावत के बाद अब इस फिल्म को लेकर भी लोगों में विराधाभाष शुरू हो गया है. इस फिल्म में बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत मुख्य किरदार में हैं. फिल्म की कहानी ​’बाहुबली​’ और ​ ‘बजरंगी भाईजान​’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मो के लेखक के वी विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखी है.

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लिखी गई संजय बारू की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर बन रही यह फिल्म साल के आखिरी महीने रिलीज हो सकती है. इस फिल्म में अनुपम खेर मुख्य किरदार में नजर आयेंगे.

सुपर 30

हृतिक की ये दूसरी बायॉपिक फिल्म है. इससे पहले उन्होंने जोधा अकबर में अकबर का किरदार निभाया था. वहीं सुपर 30 में इसी नाम से देशभर में चल रहे ऐसे गरीब बच्चों के कोचिंग सेंटर हेड आनंद कुमार पर बनी बायॉपिक है.

मुग़ल

गुलशन कुमार के जीवन पर बन रही इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं. अक्षय कुमार ने खुद इस फिल्म का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं.

साइना नेहवाल पर बन रही बायॉपिक

साइना नेहवाल पर भी जल्द ही बायॉपिक फिल्म आने वाली है. फिल्म में श्रद्धा कपूर सेना का रोल करेंगी. फिल्म की शूटिंग अभी नहीं शुरू हुई है लेकिन फिलहाल श्रद्धा को फेमस बैडमिंटन खिलाड़ी व कोच गोपीचंद पुलेला प्रशिक्षित कर रहे हैं. इस फिल्म के डायरेक्टर अमोल गुप्ते हैं.

सूरमा

फेमस हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर बन रही फिल्म ‘सूरमा’ में दिलजीत मुख्य किरदार में होंगे. इस फिल्म के डायरेक्टर शाद अली हैं. ऐसे बताया जा रहा है कि इसमें दोनों का अफेयर दिखाने के साथ ही खेल के प्रति उनका जुनून दिखाया जाएगा.

झलकी

नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के जीवन पर आधारित यह फिल्म में बोमन इरानी कैलाश सत्यार्थी का किरदार निभाते नजर आएंगे। यह फिल्म भी भी इस साल आने की संभावना है.

Comments

comments