कहते हैं क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है ऐसा ही कुछ हुआ श्रीलंका भारत और बांग्लादेश के बिच खेली गई निदास ट्राफी के फाइनल मुकाबले में. ये मैच इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज हो गया. इसमें कोई दो राय नहीं है कि ये मुकाबला वाकई में धड़कने रोक देने वाला था.

पुरे टूर्नामेंट में एक चीज सबसे ज्यादा रोमांच किया गया वो है नागिन डांस. ये टूर्नामेंट नागिन डांस के लिए भी याद किया जायेगा. कभी श्रीलंका प्लेयर नागिन डांस करते हुए दिखे तो कभी बांग्लादेशी खिलाड़ी. असली नागिन डांस तो बांग्लादेश और श्रीलंका के बिच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबले में देखा गया. हर एक विकेट और बाउंड्री पर नागिन डांस देखने को मिला.

वहीं नागिन डांस का खुमार फाइनल मैच के दौरान स्क्रीन पर मुश्फिकुर रहीम का चेहरा आते ही ली ने गावसकर से नागिन डांस का अनुरोध किया. गावसकर ने बिना देर किए नागिन डांस करना शुरू कर दिया.

यहां देखिये सुनील गावस्कर का डांस

गौरतलब है कि फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के सामने 167 रनों का लक्ष्य था जो उसने दिनेश कार्तिक के छक्के की मदद से पारी की आखिरी गेंद पर 168 रन बनाकर हासिल कर लिया. भारत की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का अहम रोल रहा. कार्तिक ने महज 8 गेंदों पर 29 रन बनाए.

Comments

comments