Home News-hi मानुषी के हक में खड़ा हुआ हरियाणा, थरूर के माफी मांगने पर...

मानुषी के हक में खड़ा हुआ हरियाणा, थरूर के माफी मांगने पर भी कम नहीं हो रहा गुस्सा

जेएनएन, चंडीगढ़। प्रदेश के झज्जर जिले के गांव बामनौली की मानुषी छिल्लर के हक में पूरा हरियाणा खड़ा हो गया है। मिस वर्ल्ड बनने के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर की टिप्पणी पर जहां उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर घेरा जा रहा है, वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी शशि थरूर पर हमला बोला है।

मानुषी छिल्लर पर ट्वीट के जरिए टिप्पणी करने वाले शशि थरूर हालांकि माफी मांग चुके हैैं, लेकिन उनके प्रति आक्रोश कम नहीं हो रहा है। रही सही कसर मानुषी ने शशि थरूर के ट्वीट का जवाब देकर पूरी कर दी। उन्होंने थरूर के ट्वीट को मजाकिया ट्वीट बताया है, जिस पर मानुषी को खूब सराहना मिल रही है।

थरूर ने अपने ट्वीट में कहा था कि हमारी मुद्रा को डिमोनिटाइज करके क्या गलती कर दी, भाजपा को इस बात को समझना होगा कि भारतीय मुद्रा दुनिया में हावी है। देखो हमारी चिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गई। हालांकि, थरूर ने छिल्लर (चिल्लर) की स्पेलिंग सही लिखी है, लेकिन उनका भाव आपत्तिजनक था।

मेरा मकसद लड़की को ठेस पहुंचाना नहीं था

इस ट्वीट पर विवाद बढ़ता देख थरूर माफी मांग चुके हैैं। उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा ‘इस मजाकिए अंदाज में किए गए ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे मैैं माफी मांगता हूं। मेरा मकसद उस युवा लड़की को ठेस पहुंचाना नहीं था।’

मानुषी ने कुछ इस तरह से दिया थरूर को जवाब

शशि थरूर के ट्वीट के जवाब में मानुषी ने लिखा ‘अभी-अभी दुनिया जीतने वाली लड़की इस एक मजाकिया ट्वीट की वजह से अपसेट नहीं होगी। ‘चिल्लर’ पर बोलना एक छोटा सा बदलाव है और भूलो मत ‘छिल्लर’ के साथ ‘चिल’ लिखा था’।

थरूर अपनी सोच बदलें

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के नेता हवा सिंह सांगवान ने कहा कि मानुषी छिल्लर के विश्व सुंदरी बनने पर शशि थरूर का ट्वीट उनकी मानसिकता को दर्शाता है। उन्हें अपनी सोच बदलनी चाहिए।

होनहार बेटी का अपमान गलत

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। ऐसी होनहार बेटी को लेकर कोई भी विवादित ट्वीट गलत है। इसके लिए सार्वजनिक माफी मांगी जानी चाहिए।

थरूर खुद पत्नी की हत्या में संदिग्ध

महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि बेटी, राष्ट्र और बहादुर कौम के स्वाभिमान पर सवाल उठाने वाले शशि थरूर विकृत मानसिकता के व्यक्ति हैं। मानुषी ने दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया। ऐसा व्यक्ति जो अपनी पत्नी की हत्या एवं सबूत मिटाने के मामले में संदिग्ध है, उससे महिलाओं के सम्मान की उम्मीद ही नहीं की जा सकती। सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए।

थरूर की सोच महिला विरोधी

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कांग्रेस सांसद का बयान शर्मनाक और महिला विरोधी सोच को दर्शाता है। मैैं सोच भी नहीं सकता कि शशि थरूर की सोच इतनी गिरी हुई हो सकती है। उन्हें सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेसी सभी को कीड़े मकौड़े समझ रहे

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को हिंदुस्तान का नाम रोशन करने वाले कीड़े मकौड़े नजर आते हैैं। उन्हें मानुषी छिल्लर को बधाई देनी चाहिए थी मगर मजाक उड़ा रहे हैैं। ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

कौम के सम्मान पर सवाल न उठाएं थरूर

पूर्व डीजीपी एमएस मलिक ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान को चाहिए कि वह थरूर को तुरंत पार्टी से निकालें। मानुषी ने दुनिया में हरियाणा का गौरव बढ़ाया है। थरूर ने हमारे देश की ग्लोबल प्रतिभा का अपमान किया है। थरूर के लिए यह अच्छा होगा कि वह बहादुर कौम के स्वाभिमान पर सवाल न उठाए अन्यथा उन्हें भुगतना पड़ जाएगा।

बेटियों का उपहास उड़ाना उचित नहीं

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मानुषी की उपलब्धि प्रदेश की बेटियों के लिए प्रेरणादायक है। साथ ही जो लोग बेटियों को बोझ समझते हैं उनके लिए नसीहत भी है। हरियाणा की असली पहचान मानुषी छिल्लर, कल्पना चावला, साक्षी मलिक और गीता फौगाट सरीखी सैकड़ों बेटियों से है। शशि थरूर सरीखे नेताओं का कोई हक नहीं बनता कि वे किसी बेटा का उपहास उड़ाएं।

सार्वजनिक रूप से माफी मांगें थरूर : दिनेश छिल्लर

शशि थरूर के बयान के बाद मानुषी छिल्लर के चाचा डॉ. दिनेश छिल्लर ने कहा कि यह समय मनोबल बढ़ाने का है न कि हतोत्साहित करने का है। थरूर को अपने इस शर्मनाक बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

Comments

comments

Exit mobile version