कुछ ही साल पहले भारतीय सिनेमा को 100 साल पूरे हुए. इन 100 सालों में समय के साथ दुनिया की चकाचौध भी बदल गई. बॉलीवुड में आज का दौर ऐसा है जहां एक्ट्रेस अपने अंग दिखाने में पीछे नहीं हटती. चाहे वो बिकनी हो, स्कर्ट्स हो, कट-ऑउटफिट हो हर एक ड्रेस को बड़े चाव से पहनती हैं.

लेकिन आपको बता दें कि ये बिकनी और स्कर्ट्स पहनने का चलन आज से नहीं है. ये इससे पहले की एक्ट्रेस भी पहनती आई हैं. आज जैसे सनी लियोनि, मल्लिका शेरावत, पूनम पांडे एक्ट्रेस हैं कुछ ऐसे ही एक्ट्रेस बॉलीवुड के शुरुआती दौर में भी थी. जब वो स्क्रीन पर आ जाती थीं तो मानो भूकंप सा आ जाता था. सिनेमाघरों में एक लोग पागल हो जाते थे. आप भी देखिये उन एक्ट्रेस के फोटो…

जीनत अमान

जीनत अमान के फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम और हरे राम हरे कृष्णा में बोल्ड सीन को लेकर सबसे ज्यादा जाना जाता है. इसके अलावा भी ऐसी कई फिल्मों में वो बिकनी में नजर आ चुकी हैं.

मधुबाला

मधुबाला को बॉलीवुड में कई चाहने वाले थे. बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभनेत्री थी. उनकी अदाओं का हर कोई दीवाना था.

PC- Google[/caption]

डिंपल कपाड़िया

सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी और ट्विंकल खन्ना की माँ डिंपल कपाड़िया अपने ज़माने में बेहद खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस थी. उनको स्क्रीन पर देखने के लिए लोग बेताब रहते थे.

मंदाकिनी

फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली हो गई है’ में सबसे खतरनाक बोल्ड सीन देकर फेमस हुई मंदाकिनी का कैरियर कुछ ख़ास नहीं रहा. दो फिल्म करने के बाद योगा सिखाने लगीं.

नर्गिस

आवारा फिल्म में राज कपूर और नर्गिस के बीच की लव कैमिस्ट्री तो आप सभी को याद ही होगी. फिल्म में नर्गिस की हॉट ड्रेस और उस ड्रेस में नर्गिस की खूबसूरती को देख आज कल की एक्ट्रेसेस भी शरमा जाएं.

हेलन

हेलन भी अपने ज़माने में कहर बरसाती थीं. उन्हें देखने के लिए लोग पागल रहते थे.

शर्मिला टैगोर

सैफ अली खान की माँ शर्मीला टैगोर ने भी कई बोल्ड सीन दिए हैं. अपने जमाने में शर्मीला भी काफी बोल्ड और खूबसूरत अदाकारा थी.

Comments

comments