Home News-hi फैमिली के साथ गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए ये है बेस्ट...

फैमिली के साथ गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए ये है बेस्ट जगह

best place for travell

इन गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप फैमिली के साथ छुट्टी मनाने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे हिल स्टेशन के बारे में बताएंगे जहां ज्यादा भीड़ भी नहीं रहती और वहां आप खूबसूरत वादियों का लुफ्त उठा सकते हैं.


तवांग की प्राकृतिक खूबसूरती
हिल स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ की वजह से इस बार रुख करें नॉर्थ ईस्ट साइड. भूटान और तिब्बत के बॉर्डर के बेहद नजदीक है अरुणाचल प्रदेश का शहर तवांग जो अपनी प्राकृतिक खूबसूरती, बौद्ध धर्म की धरोहर और सभ्यता संस्कृति के लिए जाना जाता है. यहां ऊँचे ऊँचे पहाड़ देखने को मिलते हैं. जो आपके छुट्टियों को बेहद यादगार बना देगा.
कुन्नूर
छुट्टियों में खूबसूरत वादियों में घुमने के लिए कुन्नूर एक बेहतरीन जगह है. यहां टी- गार्डन की सैर आपका मन मोह लेगा. यहां चाय -संतरा का बगान, घुड़सवारी और प्राकृतिक सुंदरता के बीच बने हेरिटेज कॉटेज में बैठकर सूरज को डूबते हुए देख सकते हैं.
बीर-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग
अगर आप पैराग्लाइडिंग के शौक़ीन हैं तो फिर आप हिमाचल प्रदेश के बीर-बिलिंग जा सकते हैं. बर्फ से ढकी हिमालय की पहाड़ियां और नीचे चाय के बागान के ऊपर से पैराग्लाइडिंग के करते हुए पूरे इलाके का दृश्य बेहद खूबसूरत दिखता है.

मल्शेज घाट
मुंबई के बेहद नजदीक है मल्शेज घाट यहां की पहाड़ियों पर आपको हरियाली ही हरियाली ही दिखेगी. अडवेंचर पसंद हैं तो ट्रेकिंग और हाइकिंग पर भी जा सकते हैं. इसके अलावा यहां ढेरों झरने हैं जहां आप खूबसूरत तस्वीरें खींच सकते हैं.

Comments

comments

Exit mobile version