बाल टैंपरिंग को लेकर आलोचना झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ अब आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तानी से हटा गया है. इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया था. राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अब बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे करेंगे.

rahane is the new captain

गौरतलब है कि 2 साल के बैन के बाद वापस लौटी राजस्थान टीम ने इस बार कप्तान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ को बनाया था, लेकिन बॉल टैंपरिंग विवाद के चलते उन्हें कप्तानी से हटाना पड़ा. वहीं अब उनकी जगह रहाणे को कप्तान बनाया गया है.

वार्नर को भी हटाया जा सकता है.

स्मिथ के बाद हैदराबाद टीम के कप्तान वार्नर को भी कप्तानी से हटाये जाने का संकेत है. क्योंकि बॉल टैंपरिंग के मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम के उपकप्तानी से उन्हें भी हटा दिया गया है. ऐसे में फ्रेंचाइजी इस मसले पर भी जल्द फैसला ले सकती है.

rahane is the new captain

ये है सजा

बता दें कि बॉल टैंपरिंग मामले में इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को तहत दोषी पाया था. आईसीसी ने जहां कप्तान स्मिथ को एक मैच के लिए सस्पेंड किया और साथ ही उन पर 100% मैच फीस का जुर्माना भी लगाया. वहीं ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया गया. उन्हें 3 डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया.

Comments

comments