Home ENTERTAINMENT-hi साल 2017 की 10 सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली शार्ट फिल्म

साल 2017 की 10 सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली शार्ट फिल्म

10 short film list

साल 2017 बड़े पर्दों के फिल्मों से ज्यादा लघु फिल्मों के लिए जाना जायेगा। इस साल जितना बेहतर प्रदर्शन 3 घंटे की फिल्म नहीं कर पाई उससे कहीं ज्यादा छाप लघु फिल्मों ने छोड़ी है। आज हम आपके लिए साल 2017 की 10 उन शार्ट फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको जानना और देखना चाहिए।

#1 ‘स्याही’

स्याही एक ऐसी शार्ट फिल्म है जो आपको बचपन के दुनिया में ले जाएगी। इस फिल्म में यह दर्शाया गया है कि कैसे एक पिता अपने घर का खर्चा किताब लिख कर चलाता है। वहीं पैसे को लेकर एक बच्चे की मासूमियत आपको सोचने पर मजबूर कर देगी।

#2 ‘द मैनलिएस्ट मैन’

22 मिनट की ये फिल्म आपको एक मिनट भी हिलने का मौका नहीं देगी। शुरुआत से ही फिल्म ऐसे हालात को दर्शाता है जिससे हड्डिया काँप जाती है। आधे घंटे का समय निकालकर आपको इसे जरुर देखनी चाहिए।

#3 ‘जूस’

नीरज घेवन की इस फिल्म ने समाज के उस ओर इशारा किया जो आज भी देखने को मिलता है। 15 मिनट से भी कम इस फिल्म में महिलाएं रसोई में कैसे सिर्फ जूस पीकर रह जाती हैं उसको उन्होंने जिस ढंग से पेश किया है वो काबिलेतारीफ है।

#4 ‘आई शपथ’

आपको याद होगा कि कैसे बचपन में बात बात पर झूठी कसम खा लेते थे। ‘आई शपथ’ इसी तर्ज पर बनाई गई फिल्म है। मराठी भाषा में यह फिल्म जिस तरह से बनाई गई है वह दिल को छू जाती है. समय निकलकर आप भी एक बार जरुर देखें।

#5 ‘अनुकूल’

सुजॉय घोष द्वारा बनाई गई इस फिल्म ने भविष्य की भयावह तस्वीर दिखाई है। इस फिल्म में कैसे भविष्य में मशीन दिल और दिमाग से काम करने लगेंगे उसका चित्रण किया गया है जिसे देखने के बाद आप सहम जायेंगे। इस फिल्म में परमब्रत चट्टोपाध्याय और सौरभ शुक्ला ने अभिनय किया है।

इन सबके अलावा आपको ‘खुजली‘, ‘तांडव‘, ‘छूरी’, और ‘जय माता दी‘ भी देखनी चाहिए जो बेहद कम समय में ज्यादा प्रभावित करती है।

Comments

comments

Exit mobile version