Home Lifestyle-hi Health & Fitness आपके चलने के स्टाइल से पता चलेगा कैसा है आपका स्वभाव

आपके चलने के स्टाइल से पता चलेगा कैसा है आपका स्वभाव

अभी तक तो आप किसी व्यक्ति के बैठने-उठने और उसके ड्रेसिंग सेंस से उसके स्वभाव के बारे में पता करते थे। लेकिन अब आप व्यक्ति के चलने के स्टाइल से भी उसके स्वभाव के बारे में पता कर सकते हैं। सुनकर आश्चर्य जरुर लग रहा होगा लेकिन ये ‘ह्यूमन साइकोलॉजी एंड पर्सनालिटी ट्रेट्स’ पर बेस्ड एक स्टडी के मुताबिक बिलकुल सत्य है। तो आइये जानते हैं चलने के स्टाइल से कैसे पता करते हैं स्वभाव..

1- आराम से चलने वाले लोग


‘ह्यूमन साइकोलॉजी एंड पर्सनालिटी ट्रेट्स’ के मुताबिक जो व्यक्ति बहुत ही आराम से छोटे छोटे कदम चलते हैं वो स्वाभाव के बहुत शांत रहते हैं। जो जीवन को अपने तरीके से जीते हैं। ऐसे लोग बहुत जल्द ही दूसरों से दोस्ती कर लेते हैं।

2- लम्बे कदम लेकर चलने वाले लोग


अब बात करते हैं लम्बे कदम लेकर चलने वालों की। दरअसल ऐसे लोग एक समय में कई काम करने के सक्षम होते हैं। ये बहुत समझदार स्वभाव के माने जाते हैं। ऐसे लम्बे कदम लेकर चलने वाले लोग दूसरों से भी यही अपेक्षा करते हैं।

3- जमीन पर पैर मारते हुए चलने वाले लोग


इसके बाद आते हैं जो जमीन पैर मारते हुए चलते हैं आवाजें आती हैं। ऐसे लोग स्वाभाव से चिड़चिड़े होते हैं। ये लोग बहुत जल्द और छोटी छोटी बातो पर गुस्सा भी हो जाते हैं।

4- कदम गिनते हुए चलने वाले लोग


आपने अक्सर देखा होगा कुछ लोग चलते वक्त अपने कदम गिनते रहते हैं, ऐसे लोग थोड़े परेशान रहते हैं। इन्हें अपने अपने आसपास के माहौल से परेशानी रहती है। ये बहुत शांत स्वभाव के भी होते हैं।

5-जमीन घसीट कर चलने वाले लोग


पैरों को जमीन पर घसीट कर चलने वालों को भी आपने देखा ही होगा। दरअसल ये हमेशा तनाव में रहते हैं, इनके मन में हमेशा एक डर बना रहता है। ये थोड़े दुखी स्वभाव के होते हैं।

Comments

comments

Exit mobile version