आजकल कुत्ते पालना एक शौक जैसा हो गया है। हर दुसरे घर में आपको एक पालतू कुत्ता जरुर दिख नजर आ जाएगा। जानवरों में सबसे वफादार कुत्ते को ही माना जाता है। वैसे तो कुत्ते कई प्रकार के होते हैं लेकिन आज हम आपको पांच सबसे खतरनाक प्रजाति के कुत्तों के बारे में बताएंगे।

#-डाबरमैन पिन्स्चर

डाबरमैन पिन्स्चर ऐसे कुत्ते होतें है जो अजनबियों पर भरोसा नहीं करते। यह पल झपकते ही आक्रमक रूप ले लेते हैं। और अपने को देखते ही चंद मिनटों में शांत हो जाते हैं।

dangerous dog pic

#-बुलमास्टिफ

ये खतरनाक और बेहद आक्रमक स्वभाव का कुत्ता होता है. कई बार तो ऐसा हुआ है कि इसके काटने से मौत तक आ जाती है. इसका वजन लगभग 60 किलो तक का होता है। इसके पैर लंबे होते हैं जिसकी वजह से ये किसी को भी छलांग लगाकर पकड़ सकता है।

बुलमास्टिफ pic

#- रॉटवेल्लर

लगभग 148 तक के वजन का यह कुत्ता बहुत ही ताकतवर होता है. ये काटने में बिलकुल भी देरी नहीं करता. इसके काटने से कई बार मौत के मामले भी सामने आ चुके हैं.

रॉटवेल्लर

#-पिट बुल

पिट बुल सबसे आक्रमक और खतरनाक माने जाते हैं. इस प्रजाति के कुत्तों को बचपन से ही ट्रेनिंग में रखा जाता है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो ये काटने में देरी नहीं करते.

पिट बुल

#-जर्मन शेफर्ड

108 किलो का यह कुत्ता खूबसूरत और झबरिल्ला दिखाई देता है, लेकिन ये जितना खूबसूरत दिखाई देता है उतना ही ये खतरनाक होता है. ये सबसे फुर्तीले भी माने जाते हैं.

German-Shepherd photos

Comments

comments