कभी कभी लड़के जल्दबाजी के चक्कर में हड़बड़ी से शेव करने लगते हैं और नतीजा ठीक से शेव नहीं कर पाते और दाढ़ी कटने के निशान आ जाते हैं. इसीलिए आज हम आपको बतायेंगे शेविंग के सबसे बेहतरीन टिप्स जो आपके लिए मददगार साबित होंगे.

पहले करें स्क्रबिंग 

बेहतरीन शेव करना है तो आपको सबसे पहले स्क्रबिंग करना होगा. क्योंकि इसके इंग्रीडिएंट चेहरे पर बहुत चुभते हैं लेकिन स्क्रबिंग से डेड सेल्स हटकर त्वचा मुलायम बन जाती है और शेव करना बेहद आसान हो जाता है. स्क्रबिंग से आप अगर जल्दबाजी में शेव करते हैं तो आपके चेहरे पर कट्स नहीं लगेंगे.

रेजर की सही परख करें

कई बार रेजर की वजह से चेहरे पर खुजली टाइप होने लगते हैं. इसका कारण है रेजर में लगे ब्लेड. मैनुअल रेज़र से क्लोज़र शेव बनती है क्योंकि इसमें ब्लेड बहुत नज़दीक होते हैं, जिससे त्वचा में खुजली या जलन हो सकती है. इसलिए सही रेजर का चयन कर ही इस्तमाल करें.

फेस वाश का करें इस्तेमाल

शेविंग करने से पहले चेहरे पर फेसवाश का इस्तमाल करें इसके बाद चेहरे पर ऑयल का उपयोग करें ताकि दाढ़ी के बाल सॉफ्ट हो सकें. इससे चेहरे पर खुजली नहीं होगा.

शेव के बाद कोल्ड क्रीम से लगाने से बचें

शेविंग करने के बाद अकसर लोग कोल्ड क्रीम लगा लेते हैं लेकिन ऐसा करना सही नहीं. शेविंग करने के बाद आफ्टर शेव या माइल्ड मॉयस्चराइज़र से चेहरे को टोनअप करना ज़रूरी है. ध्यान रहे अगर कट्स से खून निकल रहा है तो फिटकरी का भी इस्तेमाल जरुर कर लेना चाहिए.

Comments

comments