ये तो आप लोग हमेशा सुनते आये होंगे कि सुहागरात के दिन पान जरुर खाना चाहिए. कहते हैं पान खाना शुभ माना जाता है. शायद इसीलिए एक ऐसा पान का दूकान है जहां हर रोज पान खाने वालों की लम्बी लाइन लगी रहती है. यकीन नहीं हो रहा तो पढ़िए….

ये पान की दूकान कहीं और नहीं बल्कि बनारस में स्थित है. ये पान की दूकान सिर्फ बनारस में ही नहीं बल्कि पुरे विश्व भर में फेमस है. बनारस का यह पान इतना फेमस है की यहां डेली दूकान के सामने भीड़ लगी रहती है.


Image Source

ऐसा कहा जाता है कि इसे खाने के बाद रोमांस करते समय व्यक्ति की क्षमता में बढ़ोत्तरी होती है. इसे खाने के बाद थूकना नहीं होता है, बल्कि इसे पूरा निगल जाना होता है. यह पान वियाग्रा की तरह काम करता है.

क्या है खासियत

पान तो आप सबने खाया ही होगा लेकिन ये पान थोड़ा अलग किस्म का है. अगर आपको लग रहा है कि ये भी आम पानो की तरह होगा तो गलत सोच रहे हैं आप. ये ऐरा गैर पान नहीं बल्कि यहां पान की कीमत 3000 से लेकर 7000 तक है. आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कई पान खरीदने वालों की लाइन में सबसे ज्यादा वो लोग होते हैं जो पहली बार अपना सुहागरात मनाने जा रहे होते हैं.

क्या मिलाया जाता है पान में
इस खास पान के अन्दर मस्क, केसर, जाफरान, गुलाब की पंखुडियां और साथ ही कई अन्य खास चीजें मिलायी जाती हैं. इस पान में मिलाने के लिए खासतौर पर बंगाल से खास केसर मंगाया जाता है. इन सारे सामानों की कीमत लाखों में है यही वजह है कि यह पान इतना महंगा होता है.

Comments

comments