Home News-hi देश की महिलाओं के लिए प्रेरणासत्रोत बन रही है भारत की ये...

देश की महिलाओं के लिए प्रेरणासत्रोत बन रही है भारत की ये पहली महिला कैब ड्राइवर

पश्चिमी देशों के साथ अब भारत की महिलायें भी कदमताल करती नजर आ रही है। कर्नाटक की सड़कों पर अगर आपको किसी कैब में महिला ड्राइवर नजर आये तो आप चौंकियेगा नहीं..जी हां कर्नाटक देश का ऐसा पहला राज्य है जहां एक महिला ने प्राइवेट कैब पर ड्राइवरी की नौकरी ज्वाइन कर सबको हैरत में डाल दिया है। हिंदुस्तान की महिलाएँ अब अपने दम पर आगे बढ़ना चाहती है और लगभग इसी बात को साबित कर दिया है सेल्वी ने। कभी अपने जीवन से तंग आकर किसी वाहन के नीचे सुसाइड करने का इरादा रखने वाली सेल्वी आज सपनों के पंख लगाकर उडना चाहती है।

आपको बता दें कि इस महिला चालक की शादी महज 14 साल की आयु में हो गई थी। छोटी उम्र में शादी होने के बाद सेल्वी को अपना जीवन अँधकारमय नजर आने लगा था। खुद सेल्वी के अनुसार उसने कई बार किसी गाड़ी के नीचे आकर सुसाइड करने की भी सोची थी। हालांकि जीवन के उतार – चढ़ाव के बीच सेल्वी ने खुद को बड़ी मजबूती के साथ दुनिया के सामने पेश किया। आज सेल्वी बहुत खुबसुरती के साथ लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचा रही है।

इस विडियो में आप देखेंगे कि कैसे सेल्वी ने खुद को साबित करके दिखा दिया है।


Source

सेल्वी के इस हौंसले से देश की कई महिलाएँ प्रेरणा ले रही हैं। सेल्वी ने जिस तरह से विपरीत परिस्थितियों के चलते खुद को संभाला और देश की पहली महिला कैब ड्राइवर होने का खिताब हासिल किया है वह वाकई काबिले तारीफ है। कहने को तो हमारे देश में महिला सुरक्षा को लेकर कई कड़े कानून है लेकिन लोगों के मन में इन कानूनों को लेकर कितना डर है ये सभी जानते हैं। खुद सेल्वी कहती है –प्रत्येक युवा महिला को इस बात से प्रेरणा लेनी चाहिए और सीखते हुए आगे बढ़ना चाहिए। हमें ये नहीं सोचना चाहिए की जो काम हम करने जा रहे हैं उसको लेकर समाज क्या सोचेगा। अगर हमारा लक्ष्य साफ है और हमारे मन में हौंसला है तो निश्चित ही एक दिन हम अपनी मंजिल को पा लेंगे।

Comments

comments

Exit mobile version